• Registration No:- COOP/2019/KOTA/100677
  • kotayouthsociety@gmail.com
  • 91-9929644499

“कोटा यूथ सोसाइटी के सहयोग से केशव गौशाला में शेड लगाने का उदार प्रयास”

“कोटा यूथ सोसाइटी के सहयोग से केशव गौशाला में शेड लगाने का उदार प्रयास”

कोटा के सामाजिक और पर्यावरण संबंधी संगठन, कोटा यूथ सोसाइटी ने हाल ही में केशव गौशाला के विकास के लिए एक प्रोजेक्ट पूरा किया है। सोसाइटी ने भामाशाहों के सहयोग से शहर की कुन्हाड़ी स्थित केशव गौशाला के पशु धन के रहने के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए शेड का निर्माण किया है, जिसमें जमीन समतल करके ट्यूब लाइटें और 8 पंखे भी लगाये गए हैं।

सोसाइटी के कुशाल जैन ने बताया की कोटा यूथ सोसाइटी का उद्देश्य शहर की केशव गौशाला को विकसित करने के लिए प्रयास करना था और इस संबंध में उन्होंने एक संवेदनशील और सहयोगी रूप से संगठित होकर शेड बनवाने का निर्णय लिया। इस कार्य में कोटा यूथ सोसाइटी ने विशेषज्ञ टीम को भी शामिल किया जो जमीन को समतल करने और उसमें लाइट और पंखे लगाने में मदद करती है।

शेड के उद्घाटन समारोह में कोटा यूथ सोसाइटी के अध्यक्ष विकास सैनी ने सदस्यों के साथ उपस्थित रहकर इस प्रकरण पर बधाई दी और गौशाला के संचालकों को अपना हर सम्भव योगदान देने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस प्रयास को एक प्रेरणा के रूप में भी देखा है जो शहर के अन्य संगठनों को भी सामाजिक उत्साह से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

केशव गौशाला के अध्यक्ष संजय कुमार गौतम व सचिव हर्ष जैन ने बताया की यह शेड केशव गौशाला के लिए एक महत्वपूर्ण समृद्धि होगा, जो वहां के पशुओं के रहने के लिए बेहतर और सुरक्षित स्थान के रूप में सेवा करेगा। इस महत्वपूर्ण कार्य  के माध्यम से कोटा यूथ सोसाइटी ने समाज को एक सामर्थ्यपूर्ण तरीके से सेवा करने का संदेश दिया है। गौशाला के पशुओं की देखभाल और सुरक्षा के लिए और अधिक सुविधाएं प्रदान करने, और उनके आहार और चिकित्सा सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए, हम सभी को सक्रिय रूप से सहयोग करने का अनुरोध करते हैं।

कार्यक्रम में केशव गौशाला व कोटा यूथ सोसाइटी के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *